LOL क्या है, LOL Full Form और LOL Meaning In Hindi?

LOL एक अजीब – सा विचित्र शब्द है जो आप लगभग आप हर एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर देखते होगे और उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के लिए इधर – उधर सर्च भी किया करते इस वजह से आज हम इस पोस्ट के अंदर आपको LOL क्या है, LOL Full Form और LOL Meaning In Hindi के बारे में पूरे विस्तार से बताने वाले हैं।

आज के समय में यह LOL शब्द का इस्तेमाल कुछ ज़्यादा ही होने लगा है और फिलहाल तो लोग इसे अपनी Normal ज़िन्दगी मे भी खूब करने लगे हैं तो आप भी अब इस शब्द के बारे में पूरी जानकारी ज़रूर हासिल कर ही लीजिए।

LOL क्या है और LOL Meaning In Hindi?

LOL का मतलब होता है जबरदस्त हसी आना यानी कि इंसान को जब कोई ऐसी चीज़ देख लेता है जिसे देखने के बाद उसके मन में बहुत तेज़ी से हसी आती है तो इसे हम LOL कहते हैं।

इस शब्द का प्रयोग आज – कल सोशल मीडिया वेबसाइट पर बहुत ज़्यादा किया जाता है क्योकि यह एक छोटा सा शब्द है और सभी की समझ में भी बहुत जल्दी आ जाता है और अब हम इसकी LOL Full Form के बारे में जानने वाले हैं।

अगर आप भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं जैसे कि Facebook, Twitter आदि तो उन सभी पर आप भी LOL शब्द का प्रयोग किया किजिये क्योकि इसमे आपका फालतू का समय भी व्यस्त नहीं होता है और लिखने में भी काफी असानी होती है।

LOL Full Form क्या है?

L – Laughing


O – Out


L – Loud


तो जो LOL Full Form होगी वह Laughing Out Loud होगी और यह हिंदी में ज़बरदस्त हसी आना होगी।

यह काफी टाईम से Europe या America मे चलित है लेकिन आज कल इसका क्रेज हिन्दुस्तान मे भी बहुत बढ़ चुका है जिस वजह से कोई भी हो वह जब भी कही हसी की बात सुनता है या कुछ फनी देखता है तो तुरंत वह Lol का ही उपयोग करता है जिस वजह से आज हम ने यह आर्टिकल लिख दिया जिससे कि आपके सारे डाउट क्लियर हो जाए और आपको LOL Meaning In Hindi मे पता चल जाए।

हमे इसका इस्तेमाल सभी जगह न करना चाहिए क्योकि न जाने कोई इसका क्या मतलब निकाल ले। ? क्योकि यह शब्द का लोग उल्टा मतलब भी समझ लेते हैं जो कि सही नहीं है तो इसका इस्तेमाल थोड़ा सा सोच समझ कर ही कीजिए।

उम्मीद है कि आप अब LOL के बारे में सब कुछ समझ गए होगे तो अगर आप को यह LOL क्या है, LOL Full Form और LOL Meaning In Hindi आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर ज़रूर करे और इसके साथ हमारा ब्लॉग भी Subscribe किजिये।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *